हर बिहारी के अंदर क्यों होती है नेतागीरी


हम सब जानते हैं कि बिहारी हर जगह हैं। देश हो या विदेश के अधिकांश कॉलेज में अपनी मौजूदगी बनाने में सक्षम हैं। उन में से आप एक दो को जानते होंगे। आप उसमे हमेशा अपनी चाहत को सच्चाई में बदलने की चाहत देखा होगा। उनमें एक जोश एक जूनून देखा होगा, जो किसी भी हद्द तक जाने को तैयार हो जाते होंगे। 
बिहारी नेतागीरी करने में भी अपनी जिंदगी जीने के मायने ढूंढ लेते हैं, उनके DNA में ही ये सब गुण होता है।  
हमेशा अपनी लाइफ संघर्ष और आर्दशो में जीना पंसद करते हैं 
 बिहारी अपनी चाहत को पाने के लिए के लिए हमेशा अपनी लाइफ संघर्ष और आर्दशो में जीना पंसद करते हैं, वह अपने काम को लेकर दृढ़ संकल्प रहते है .अगर बिहारी आपका रुम मेट हो तो आपको इस बात का एहसास जरुर हो गया होगा.
 अपनी मंजिल खुद तय करते हैं 
मंजिल जब आसन हो तो चैले़ज का मजा निकल जाता हैं. उन्हें सब साफ मालुम होता हैं क्या करना हैं ? क्यों करना हैं ? कैसे करना हैं ? बिहारी हमेशा दौलत , शोहरत , ताकत , प्यार , दोस्ती , मंजिल की तलब में अपना रास्ता खुद व खुद साफ करते हैं.
वे खुद को काफी गौरवान्वित समझते हैं 
एक लोजीकल बॉलीवुड फिल्म को खोजने मुश्किल होगा लेकिन किसी एक भी बिहारी को खोज कर दिखाई जिसे खुद पर गर्व नहीं हैं , जो एक बिहारी में खोजने की कोशिश मुश्किल हैं. और जो उसकी अपने में ही गर्व करने की गहरी भावना हैं. आप एक बिहारी फ्रैंड बनाओ उसे व्यक्तिव को जानो , तब आपको पता चल जाएगा कि ””एक बिहारी सब भारी”” कैसे हो सकता हैं. और क्यों वो हमेशा राजनीति करने कि सोचते हैं
इलेक्शन लड़ने की चाहत 
जिंदगी में वह उन पहलुओं को नहीं देखते जो उनके सामने होते हैं बल्कि बिहारी हमेशा उनको देखते जो विधानसभा, राज्यसभा या लोकसभा बैठे होते है. वे राजनीति में रुचि रखते हैं, इसलिए उन्में हमेशा इलेक्शन लड़ने कि चाहत होती है। 
बिहारी आपको कभी दगा नहीं देता 
अच्छा से अच्छे दोस्त रहें लेकिन एक बिहारी हमेशा मुसीबत में परिस्थिति में आपकी तरफ से खड़ा दिखेगा. आप उन पर भरोसा कर सकते हैं जैसे कन्हैया ने उमर खालिद के लिए खड़ा दिखा .साथ ही गुस्से में हमेशा सुना होगा बिहारी अपनी जवान में बोलते हैं. ”उड़ा दें मादर फादर बंटी नागर को”
राय की आवश्यकता हैं? उनसे बात करें 
अगर आप कुछ दिनों से परेशान चल रहे हैं कुछ बाते आपको भ्रमित कर रहे हैं ? आप सही निर्णय नहीं कर पा रहे तो आप चिंता मत करो. आप अपने बिहारी फ्रैंड से मिलो. आपको वह सही राय देगा , क्योंकि बिहारी व्यक्तिव हमेशा हर बात पर एक राय रखता हैं. वे राजनीति ,खेल, सिनेमा या आप में रुचि रखते हैं, किसी भी चीज के बारे में बात कर सकते हैं.
कम से कम एक राजनीतिक कनेक्शन तो जरुर होता हैं 
राजनीती से बिहार का पुराना वास्ता रहा है, हर बिहारी का कोई न कोई एक राजनितिक कनेक्शन जरूर होता है चाहे वो उनके दूर के रिश्तेदार ही लगते हों मगर वे बड़े ही शान से उनकी तारीफ करता है। 
 उनमें गजब का सेंस ऑफ ह्यूमर होता हैं 
किसी भी बिहारी को देख लो वो एक नंबर के जुगाड़ू होते हैं और इसका लोहा वो मनवा के रखते हैं। किसी भी पहलू को भलीभाँति परखने की क्षमता होती है और सभी परिस्थितियों का हल आसानी से ढूंढ लेते हैं इसीलिए बिहारी को सब तेज दिमाग वाले कहते हैं। 

Comments

Popular Posts

कोलकाता का ऐसा बाजार जहां नुमाइंदगी होती है जिस्म की

100 रेपिस्ट के इंटरव्यू ने लड़की की सोंच को बदल दिया

दान और दक्षिणा में क्या अंतर है ?