पत्नी को उसके प्रेमी से मिलाने के लिए पति ने दी बड़ी कुर्बानी




साल 1999 में एक फिल्म आई थी. हम दिल दे चुके सनम. उसमें एक पति अपनी पत्नी को उसके प्रेमी से मिलाने के लिए धरती आसमान एक किए रहता है. फिल्म के क्लाइमेक्स में आंसू छिपाने की कोशिश जरूर किए होंगे आप. लेकिन बिहार में एक लव स्टोरी उस फिल्म से बहुत आगे बढ़ गई.

एक पति ने अपनी 10 साल की शादी और 2 बच्चे अपनी पत्नी का प्रेम बचाने के लिए कुर्बान कर दिए. प्रेमी को अपनी पत्नी बच्चों समेत सौंप दी. कानूनी तरीके से शादी कराई. पढ़ने में आसान लग रहा होगा लेकिन बहुत बड़ा कलेजा किया भाई ने.

तो अब सुनो पूरी कथा. बिहार के वैशाली जिले के बिदुपुर थाना क्षेत्र में ऊंचडीह गांव है. वहां अरुण अपनी बीवी मधु के साथ रहता था. 10 साल पहले शादी हुई थी. दो बच्चे थे. इधर मधु अपने मायके गई और वहां पड़ोसी श्रवण चौरसिया से प्यार हो गया. 

प्यार माने लव माने मोहब्बत. श्रवण का आना जाना मधु की ससुराल तक होने लगा. तब अरुण को पता चला. इसके बाद बड़ा बवाल हुआ. काहे कि ये तो होना ही था. फिर अरुण ने मधु को समझाने का प्रयास किया लेकिन मधु ने अरुण को ही समझा दिया. कि मैं अब श्रवण के साथ रहना चाहती हूं.

बीवी को दुविधा में डालना अरुण को गंवारा नहीं था. कहा कि “जा मधु जा, जी ले अपनी जिंदगी.” फिर रातों रात कुछ गांव वालों को इकट्ठा किया और पहुंच गए मंदिर. वहां श्रवण के साथ सात फेरे लगवा दिए. 

मधु बच्चियों को अपने साथ ले जाना चाहती थी. अरुण ने कहा जैसी तुम्हारी मर्जी. ले जाओ. फिर कोरट में जाकर बाकायदा स्टैम्प पर शादी हुई. गांव के मुखिया के साइन हुए. इस तरह एक प्रेम कहानी अपने अंजाम तक पहुंची. जइसे उनके दिन बहुरे वैसे सबके दिन बहुरें.

Comments

Popular Posts

कोलकाता का ऐसा बाजार जहां नुमाइंदगी होती है जिस्म की

100 रेपिस्ट के इंटरव्यू ने लड़की की सोंच को बदल दिया

दान और दक्षिणा में क्या अंतर है ?