मेरठी हैं कूल डूड : टी शर्ट दिवस पर विशेष


मेरठ के लोगों में स्वैग काफी होता है। वे खुद को कूल दिखाना पसंद करते हैं। अगर आपके टी शर्ट पर जाट, गुर्जर या सख्त लौंडा लिखा हो तो लोगों का ध्यान खुद ब खुद चला जाता है।
21 जून को टी शर्ट डे है। आइये जानते हैं मेरठ में टी शर्ट के चलन के बारे में...

मेरठ शहर खास तौर पर स्पोर्ट्स और कैंची के लिए मशहूर है। इसके अलावा यहां स्पोर्ट्स वियर काफी मशहूर है। खेल से संबंधित कपड़ो की डिमांड देश ही नहीं विदेशों में भी है। मेरठ की धरती से ढेरों फैशन के चलन निकले हैं। आजकल के युवा टी शर्ट पहन कर कूल दिखने की कोशिश करते हैं और उन्हें कूल लगने के लिए बाजार में कई तरह के टी शर्ट्स उपलब्ध है जैसे जाट व गुर्जर समेत अन्य टीशर्ट्स लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

योग टी शर्ट की बढ़ रही डिमांड
21 जून को विश्व योग दिवस है इसे लेकर लोगों में काफी उत्साह है। इसे देखते हुए लोगों में योग से संबंधित टी शर्ट की डिमांड काफी बढ़ गयी है। टी शर्ट पर लिखे योगस्य चित्त वृति निरोध:, करो योग रहो निरोग के अलावा योगासन व संस्कृत के श्लोक  छपे टी शर्ट्स लोगों ने पहनने शुरू कर दिए हैं।

मोदी-योगी की बढ़ी डिमांड
युवाओं में प्रधानमंत्री एवं उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री का काफी क्रेज है। युवा दोनों को आदर्श मानते हैं। साथ ही समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भी आदर्श मानते हैं। बाजार में मोदी-योगी की तस्वीर छपी टी शर्ट आजकल काफी डिमांड में है।

सावन में बढ़ जाती है बिक्री
घंटा घर स्थित एक फुटपाथ पर दूकान लगाने वाले बताते हैं कि सावन के महीने में कांवड़ियों के कारण टी शर्ट्स की मांग बढ़ जाती है। मेरठ के लगभग लोग हरिद्वार से जल जाते हैं और पूरा माहौल शिवमय हो जाता है। सभी हाफपैंट और टी शर्ट में ही गंगाजल लाने जाते हैं।

Comments

Popular Posts

कोलकाता का ऐसा बाजार जहां नुमाइंदगी होती है जिस्म की

100 रेपिस्ट के इंटरव्यू ने लड़की की सोंच को बदल दिया

दान और दक्षिणा में क्या अंतर है ?