शैतान से इंसान बनने की एक लड़के की कहानी पार्ट-2

अभी तक आपने पढ़ा था कि एक लड़का अपने परिवार से छुपकर एक ऐसे धंधे में जा फंसता है। जहां से लौटना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है अगर वो लौटने की कोशिश भी करेगा तो वो जेल जाएगा या किसी की गोली का शिकार बनेगा। उसे एक दिन अचानक किसी गैंगस्टर से मिलने का न्योता आता है और वह उधेड़बुन में फंस जाता है। अब आगे...

लड़के ने अपने ग्रुप के सभी सदस्यों के साथ तत्काल मीटिंग की और पूरी बात बताई। यह 10 सदस्यीय ग्रुप काफी ताकतवर था। कुछ लोग राजनैतिक पार्टी से संबंध रखते थे, कई पुलिस से अच्छा संबंध रखते थे तो कई प्लान बनाने में माहिर थे। इस ग्रुप की वजह से ही ये आजतक जो भी करते आये थे उसमे बरकत होती रहती थी।

खैर, इस मीटिंग के दौरान सभी की कुंडली निकली गयी। जहां तक पहुँच थी सभी जगह से जानकारी इकट्ठा किया गया और लड़के से कहा गया कि आप निश्चिंत होकर मिलने जाओ बाकी देख लिया जाएगा।
इस ग्रुप में एक सोशल मीडिया एक्सपर्ट था। वैसे तो वह इंजीनियर था लेकिन देश दुनिया में क्या हो रहा है इसकी जानकारी भलीभांति रखता था। उसी ने काफी रिसर्च करके बताया कि जिससे मिलने जा रहे हो वह कोई मामूली आदमी नहीं बल्कि एक राज्य का मोस्ट वांटेड गैंगस्टर है। ये सुनते ही लड़के के हाथ पांव फूल गए लेकिन बेचारा मरता क्या न करता।

अगले दिन तैयार होकर चल दिया गैंगस्टर से मिलने। वहां जाने पर एक आदमी ने उसकी तलाशी ली फिर अंदर जाने दिया। अंदर जाने के बाद एक भारी आवाज सुनाई दी...स्वागत है_____जी आपसे बहुत दिनों से मिलना चाहता था लेकिन पता मालूम नहीं होने के कारण आपसे संपर्क नहीं हो सका...आइये बैठिये। लड़के ने डरते हुए धन्यवाद कहा और बगल के सोफे पर बैठ गया।

गैंगस्टर ने चाय का प्याला लड़के को देते हुए कहा 'डरो मत मैं तुम्हे कुछ नहीं करूंगा, तुमसे मुझे सिर्फ अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए साथी चाहिए इसी सिलसिले में तुमसे बात करना चाहता हूं। लड़के ने चाय का प्याला हाथ में लिया और कहा कि कौन सा व्यापार ? अब उसके अंदर का डर भी खत्म हो चुका था जो अभी तक दिमाग में वहम पाल रखा था कि मैंने को सी गलती कर दी जो गैंगस्टर मुझे बुला रहा है और वह क्या करेगा मेरे साथ। अब उसके दिमाग से संशय का बादल हट चुका था। वह चाय की चुस्की लेकर थोड़ा कॉन्फिडेंट होते हुए फिर से पूछा कि किस व्यापार के बारे में बात कर रहे हो। गैंगस्टर ने कहा वही व्यापार जो तुम छोटे स्तर पर कर रहे हो। मैं चाहता हूं कि मेरा माल भी तुम ही बेचो और जो मुनाफा होगा उसमें हम दोनों 50-50 कर लेंगे। लड़का काफी समझदार था। उसने सोचा कि इतना बड़ा गैंगस्टर मुझ जैसे छोटे मोटे लोगों से अपना माल क्यों बेचने को कह रहा है। वैसे भी इसके पूरे राज्य में आदमी हैं। अगर वो चाहे तो अपने आदमियों को कह कर सारा माल बेच सकता है। जब लड़के ने 50-50 की बात सुनी तो खुश हो गया। फिर उसने पूछा अगर मेरे आदमी अगर पुलिस से पकड़े जाते हैं तो? ये बात सुनते ही गैंगस्टर ने तपाक से कहा कि वो तुम मुझपर छोड़ दो कहीं भी तुम्हे दिक्कत नहीं होगी। कभी भी कहीं भी पुलिस पकड़ती है तो 6 घंटे के अंदर छुड़ाने की जिम्मेदारी मेरी। अब तुम निश्चिन्त हो जाओ।

ये पढ़ें :- शैतान से इंसान बनने की एक लड़के की कहानी पार्ट-1


एक सवाल का जवाब मिला ही था कि दूसरा उसने पूछा कि आप मेरे से ही क्यों ये सब करवाना चाहते हैं। गैंगस्टर ने कहा कि काफी सुना है तुम्हारे बारे में, इस क्षेत्र में ईमानदार आदमी मिलना मुश्किल है। मुझे तुम्हारी ईमानदारी पर भरोसा है। यह कहकर उसने एक शूटकेस कि ओर इशारा किया। एक साथी ने शूटकेस लाकर टेबल पर रख दिया। गैंगस्टर ने कहा सब डिटेल इसमें है। बाकी बात हमलोग फ़ोन पर कर लेंगे। मेरे साथी तुम्हे घर तक छोड़ देंगे। ये सुनकर फ़ोन नंबर देकर लड़का बाहर आ गया। लड़का शूटकेस पकड़कर बाहर आया और चुपचाप गाड़ी में बैठ गया। वो मन ही मन सोच रहा था कि आखिर इस शूटकेस में क्या है? वजन भी ज्यादा नहीं है। ये सोच ही रह था कि उसका घर आ गया। गाड़ी उसे छोड़कर चली गयी। वो जल्दी से अंदर गया, जहाँ उसके दोस्त इंतजार कर रहे थे। जाकर उसने जैसे ही शूटकेस खोला आंख खुली की खुली रह गयी।

अब अगले भाग में जारी....

Comments

Popular Posts

कोलकाता का ऐसा बाजार जहां नुमाइंदगी होती है जिस्म की

100 रेपिस्ट के इंटरव्यू ने लड़की की सोंच को बदल दिया

दान और दक्षिणा में क्या अंतर है ?